Categories

विधानसभा उपाध्यक्ष ने बौंदेडी में दो संपर्क सड़क मार्गो का किया लोकार्पण

चंबा : विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज ग्राम पंचायत बौंदेडी में लगभग 15 लाख रुपए की राशि से निर्मित मुख्य सड़क बौंदेडी से थाटा और मुख्य सड़क बौदेड़ी से शॉल कुलाला -घरी संपर्क मार्ग का विधिवत लोकार्पण किया।
इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि लोगों की काफी लंबे समय से चल रही मांग को पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि सड़क के निर्माण के लिए स्थानीय लोगों के सहयोग से ही थाटा गांव तक आज सड़क सुविधा पहुंचाना संभव हो पाया है । इसके लिए उन्होंने स्थानीय लोगों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़क सुविधा होना बेहद जरूरी है। चुराह विधानसभा क्षेत्र में हर एक गांव को सड़क सुविधा से जोडऩे के लिए विशेष प्राथमिकता रखी गई है और अधिकतर गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ा भी जा चुका है। उन्होंने कहा कि उक्त संपर्क सड़क को सेईकोठी मुख्य सड़क से भी जुड़ जाने के बाद यहां के लोगों के लिए तीसा जाने के लिए कम दूरी तय करनी पड़ेगी। डॉ हंसराज ने कहा कि मुख्य सड़क बौदेड़ी से शॉल कुलाला -घरी संपर्क मार्ग को आगे जुनास गांव तक भी जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि इन दो सड़कों के निर्मित होने से ग्राम पंचायत बौंदेड़ी के सैकड़ों लोगों को सड़क सुविधा का लाभ प्राप्त होगा।
इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा जनकल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि सहारा योजना के तहत विधानसभा क्षेत्र चुराह के अन्तर्गत 141 व्यक्तियों को लाभ मिल रहा है और हिम केयर योजना के तहत 764 परिवारों को जोडा जा चुका है। उन्होंने यह भी बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत 4510 लोगों के कार्ड बनाए गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना ने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाया है और बर्फ वाले क्षेत्रों के लिए यह योजना वरदान साबित हो रही है। चुराह में गत साढे चार वर्षों पात्र लाभार्थियों को 10 हजार 184 नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए हैं।
इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज को गांव थाटा के वरिष्ठ नागरिक लक्ष्मण सिंह ने शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया। इस दौरान पंचायत समिति अध्यक्ष कौशल्या देवी, प्रधान ग्राम पंचायत बौंदेड़ी सींघू राम , अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद, अनुसूचित जाति मोर्चा महामंत्री तेज सिंह, पूर्व प्रधान जसवंत सिंह, एसईबीपीओ अजय सिंह सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी और गणमान्य लोग मौजूद रहे।