Categories

जिला के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में मतदान जागरूकता गतिविधियां आयोजित

चंबा : स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) के तहत जिला के विभिन्न स्थानों में ईवीएम एवं मतदान जागरूकता गतिविधियां आयोजित की गई। उन्होंने बताया किजिला प्रशासन चंबा द्वारा मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के तहत विभिन्न स्थानों में ईवीएम एवं मतदान जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में आज विधानसभा क्षेत्र चंबा के चौगान नंबर-1 में पैरा स्पोर्ट्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता के समापन समारोह के दौरान उपस्थित दिव्यांग खिलाडिय़ों ने लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया और उन्होंने ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन द्वारा मतदान करने की प्रक्रिया की भी जानकारी हासिल की। इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र भट्टियात के तहत डुपर व समोट तथा विधानसभा क्षेत्र डलहौजी के तहत डलहौजी में लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक किया। स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को मतदान के महत्व और ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन द्वारा मतदान प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी दी गई है।
लोगों को मतदान के महत्व के प्रति जागरूक करने के लिए चंबा के ऐतिहासिक चौगान में सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया और दिव्यांग खिलाडिय़ों तथा अन्य लोगों ने इस दौरान सेल्फी भी ली। उन्होंने बताया कि ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन के प्रशिक्षकों द्वारा ईवीएम से मतदान करने की प्रक्रिया और वीवीपैट के माध्यम से मतदान सत्यापन की प्रक्रिया के बारे में अवगत करवाया।