Categories

आपदा में अवसर ढूंढने वाले बताएं कोरोना काल में अपने पद से क्यों दिया था इस्तीफा : संजय अवस्थी

–> रंग, जाति, धर्म के आधार पर बांटने वाली भाजपा का असली चेहरा हुआ बेनकाब

शिमला : केंद्र में 4 जून को इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। इंडिया गठबंधन को मिल रहे अपार समर्थन के चलते भाजपा पूरी तरह बौखला गई है। भाजपा के नेता असली मुद्दों से भटक कर हिन्दू- मुस्लिम, जाति-धर्म और मंगलसूत्र की बात कर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा 10 वर्ष बीत जाने के बाद अपना अस्तित्व खो चुकी है। खुद पीएम नरेंद्र मोदी दस सालों में किए गए कार्यों का बखान नहीं कर पा रहे हैं। उसी तरह भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल भी प्रदेश की जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डॉ. बिंदल बताएं कि भाजपा ने ऐसी कौन सी तोप मारी है जिसके दम पर जनता से तीसरी बार के लिए वोट मांगे।

अवस्थी ने कहा कि यह वही बिंदल हैं जिन्होंने पूर्व में भाजपा की डबल- इंजन की सरकार के रहते हुए वैश्विक महामारी कोरोना में आपदा में अवसर ढूंढा था। उन्होंने कहा कि डॉ बिंदल प्रदेश की जनता को यह बताएं कि उन्होंने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया था?

अवस्थी ने बिंदल को सलाह देते हुए कहा कि जिनके खुद के घर शीशे के होते हैं वह दूसरों के घर पत्थर ने फेंका करते। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सबसे ईमानदार और स्वच्छ छवि वाले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू पर सवाल उठाने से पूर्व उन्हें सौ बार सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू पहले ऐसे सीएम हैं जिन्होंने इतिहास की सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा में प्रभावितों की दिन- रात सहायता की। इतना ही नहीं सीएम ने अपनी जेब से जमा पूंजी का 51 लाख रुपए आपदा राहत कोष में जमा किया है न कि भाजपा नेताओं की तरह अपनी जेब भरने का काम।

अवस्थी ने कहा कि सीएम सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार ने 15 माह में कई अभूतपूर्व कार्य किए हैं। जिसका असर चुनाव प्रचार के दौरान उमड़ रहे जनसैलाब से देखने को मिल रहा है। सीएम ने वे सभी गारंटियां पूरी कर दी हैं। जो विधानसभा के दौरान कांग्रेस पार्टी ने जनता से की थी। आज प्रदेश के 1.36 हजार सरकारी कर्मचारियों को ह्रक्कस् देने वाला देश का एकमात्र राज्य हिमाचल है लेकिन दूसरी ओर जिन राज्यों छतीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस सरकार कर्मचारियों को ह्रक्कस् दे रही थी वहां भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही उसे बन्द कर दिया है। भाजपा न तो कभी कर्मचारियों की हितैषी रही और न ही किसानों- बागवानों,महिलाओं ,मजदूरों और युवा वर्ग की हितैषी रहेगी। भाजपा सिर्फ और सिर्फ जनतविरोधी नीतियों के लिए जानी जाएगी। उन्होंने कहा कि आज देश का हर वर्ग अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहा है। अवस्थी ने कहा कि सीएम सुक्खू ने प्रदेश की लाखों महिलाओं को 1500 रुपए इंदिरा गांधी महिला प्यारी बहना सम्मान निधि योजना के तहत प्रतिमाह देने की गारंटी दी है। जिसके तहत सबसे पहले जनजातीय जिला लाहुल -स्पिति में देने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है लेकिन जैसे ही प्रदेश की अन्य महिलाओं को पहली किश्त मिलनी थी तो भाजपा के लोग चुनाव आयोग के पास जाकर उसे बंद करने का काम करते हैं जिससे यह हुआ कि जो किश्त दो माह पहले मिलनी थी वह अब 4 जून के बाद मिलेगी। लेकिन प्रदेश की महिलाएं यह जान चुकी हैं कि भाजपा महिला विरोधी भी है जो महिलाओं को मिलने वाले 1500 रुपए का भी विरोध करती है। यहां तक कि उनकी महिला नेत्री भी सार्वजनिक मंच पर विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा फूट डालो और शासन करो की नीति पर काम करती है जो लोगों को धर्म -जाती और रंग- भेद पर बांटकर सत्ता हासिल करना चाहती है लेकिन अब उनका यह चेहरा बेनकाब हो चुका है और जनता कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर जनता के हित का ख्याल रखने वाली सरकार को अपना समर्थन देगी।