Categories

एसजेवीएन ने शिमला में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2024 के अवसर पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया

शिमला : लैंगिक समानता और समावेशिता के लिए प्रतिबद्ध विद्युत क्षेत्र के अग्रणी सीपीएसई एसजेवीएन ने शिमला में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2024 के सम्मान में एक भव्य समारोह का आयोजन किया। गीता कपूर, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एसजेवीएन ने समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर, विशेष अतिथि प्रसिद्ध भारतीय महिला पहलवान और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता गीता फोगाट ने एक प्रेरक व्याख्यान दिया। इस वर्ष के अभियान थीम इंस्पायर इंक्लुजन पर आयोजित कार्यक्रम में 179 महिला प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि गीता कपूर ने महिलाओं के योगदान के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व पर जोर दिया और उन्हें भावी पीढिय़ों के लिए सशक्तिकरण का स्तंभ बताया। उन्होंने गीता फोगाट की अभूतपूर्व उपलब्धियों, जिसमें 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली पहली भारतीय महिला और 2012 में ओलंपिक ग्रीष्मकालीन खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान की उपलब्धियां शामिल हैं, की सराहना की। गीता कपूर, जो स्वयं एसजेवीएन की पहली महिला फंक्शनल निदेशक और अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में अग्रणी है, ने प्रत्येक व्यक्ति के लिए समावेशिता, सम्मान और समर्थन में निहित कार्य वातावरण को बढ़ावा देने के लिए संगठन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

गीता फोगाट ने अपने प्रेरक व्याख्यान में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुश्ती क्षेत्र में चुनौतियों को नियंत्रित करने की अपनी व्यक्तिगत यात्रा को साझा किया। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को कभी हार न मानने और अपने सभी कार्यों में स्थिर बने रहने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम के दौरान, कार्यकारी निदेशक (मानव संसाधन) चंद्र शेखर यादव ने ब्रह्मांड को बनाए रखने वाली सहज स्त्री शक्ति पर एक विचारोत्तेजक भाषण दिया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से एसजेवीएन लैंगिक समानता हासिल करने में समावेशन की महत्वपूर्ण भूमिका को मान्यीकृत करने के वैश्विक मिशन में सक्रिय रूप से भाग ले रहा है।

समारोह के दौरान महिला दिवस थीम पर टीम बिल्डिंग और मॉडल मेकिंग पर एक आउटबाउंड प्रशिक्षण सत्र भी आयोजित किया गया। एसजेवीएन गत पांच वर्षों से अधिक समय से अपने महिला कर्मियों के अमूल्य योगदान, जिसने कंपनी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है, का उत्सव मनाने के लिए बड़े स्तर पर इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। यह कार्यक्रम सशक्तिकरण और दृढ़ संकल्प के संदेश के साथ संपन्न हुआ, जो संचालन के सभी क्षेत्रों में लैंगिक समानता और समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए एसजेवीएन की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है।