Categories

विद्यालय विद्यार्थियों के जीवन को आकार देने में अहम भूमिका निभाते है : संजय अवस्थी

शिमला : मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी आज अर्की विधान सभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंज्याट में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
इस अवसर पर संजय अवस्थी ने मेधावी विद्यार्थियों को बधाई दी तथा भविष्य में और अधिक सफलता प्राप्त करने की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि विद्यालय विद्यार्थिओं के जीवन को आकार देने में अहम भूमिका निभाते है और बच्चों को भावी चुनौतियों के लिए तैयार करते है। उन्होंने बदलते परिवेश के अनुरूप शिक्षा प्रणाली को सुदृढ़ करने की आवश्यकता पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों से राजकीय ड्रिग्री कॉलेज में जून माह से एम.ए की कक्षाएं आरम्भ हो जाएंगी।
संजय अवस्थी ने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के जाल को बिछाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे। इसके दृष्टिगत उन्होंने कहा कि देवरा पटी रोड के लिए लगभग सात करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए है जिसका कार्य शीघ्र आरम्भ हो जाएगा।
उन्होंने विद्यालय में इतिहास की कक्षाएं आरम्भ करने तथा मंज्याट की उठाओ पेयजल योजना के लिए 10 लाख रुपये की घोषणा की। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम के दौरान रंगारंग प्रस्तुति देने वाले राजकीय प्राथमिक पाठशाला मंज्याट के छात्रों को 2100 रुपये देने की घोषणा की। कार्यक्रम में विद्यालय की विभिन्न मांगे मुख्य अतिथि के समक्ष रखी गई, जिस पर संजय अवस्थी ने विद्यालय की विभिन्न मांगों पर सहानुभूति पूर्ण विचार करने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम में मुख्य संसदीय सचिव ने आशिता को स्टूडेंट ऑफ द ईयर खिताब से सम्मानित किया। उन्होंने चंचल, बादल, कृतिका, कुसुम, कर्ण, कामना, काजल, प्रशांत, अजय, अंशिका, हिमांशु, कुसुम, हिमांशी, प्रिया, मनीष, चांदनी, आदित्य, योगेश, हिमांगी, भूमिका, तेजस्वी, चाहत, हर्ष, हर्षित, भारती, शिल्पा, रक्षिता, पायल, अंजलि, भावना, साहिल, सीमा, गायत्री, शिल्पा, आयुष, हेमराज, जमील, तरुण, द्रुव, जाहिद, रोहित ठाकुर, सौरव, ललिता, भूमिका, संजना, योगेश, राजन आदि को भी सम्मानित किया।
प्रधानाचार्य रा. व. मा. पा. मंज्याट सुरेश शर्मा ने विद्यालय की विस्तृत वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के उपरांत मुख्य संसदीय सचिव ने जन समस्याएं भी सुनी। इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी अर्की केशव राम, पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधि, रा.व.मा.पा. व रा.प्र.पा. के अध्यापकगण व विद्यार्थी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।