Categories

ग्रामीण विकास, शिक्षा तथा सूचना प्रौद्योगिकी रहेगी विशेष प्राथमिकता : उपायुक्त

चंबा : उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने अपनी प्राथमिकताओं को लेकर आज बचत भवन में पत्रकार वार्ता की। भारतीय प्रशासनिक सेवा में वर्ष 2015 बैच के अधिकारी मुकेश रेपसवाल ने गत दिनों उपायुक्त चंबा का कार्यभार संभाला है। मुकेश रेपसवाल ने जि़ला मुख्यालय स्तर पर कार्यरत प्रेस प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए विशेष कर जि़ले में ग्रामीण विकास, शिक्षा तथा सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के विकास को लेकर अपनी विशेष प्राथमिकता रखने की बात कही।

साथ में उन्होंने यह भी कहा कि आकांक्षी जि़ला चंबा की विषम भौगोलिक परिस्थितियों के कारण विकासात्मक कार्य चुनौती से कम नहीं हैं। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा क्रियान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित बनाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि प्रभावी शिक्षा व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के अतिरिक्त विशेष कर गुणवत्ता युक्त प्राथमिक शिक्षा को लेकर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे ।

मुकेश रेपसवाल ने जि़ला में सूचना प्रौद्योगिकी, पर्यटन विकास, बेहतर सड़क सुविधा, पार्किंग व्यवस्था, मोबाइल फोन नेटवर्क कनेक्टिविटी को लेकर भी अपनी प्राथमिकताएं साझा की। पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए उपायुक्त ने जि़ला मुख्यालय चंबा में प्रभावी कचरा निष्पादन व्यवस्था को जन सहयोग के आधार पर रखने की बात कही। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राहुल चौहान तथा सहायक आयुक्त पीपी सिंह ने भी अपनी प्राथमिकताएं प्रेस प्रतिनिधियों के समक्ष साझा की। वरिष्ठ पत्रकार बीके पराशर ने उपायुक्त का स्वागत किया तथा जि़ला लोक संपर्क अधिकारी खेम चौहान ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा ।