Categories

कांगड़ा जिला के सीमावर्ती क्षेत्रों में लगेंगे पुलिस नाके : डीसी

धर्मशाला : विधानसभा निर्वाचन-2022 के तहत कांगड़ा जिला के पंजाब राज्य से सटे क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे इस के लिए मंगलवार को कांगड़ा जिला प्रशासन की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी डा निपुण जिंदल तथा पुलिस अधीक्षक डा खुशाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक नुरपुर अशोक रत्न ने वर्चुअल माध्यम से होशियारपुर तथा पठानकोट के जिला प्रशासन के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक बैठक आयोजित की गई।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान हिमाचल तथा पंजाब की सीमाओं पर कांगड़ा जिला पुलिस प्रशासन तथा होशियारपुर, पठानकोट पुलिस प्रशासन की ओर से अपनी अपनी सीमाओं पर पुलिस नाके लगाने पर विस्तार से चर्चा की गई ताकि किसी भी स्तर पर अवैध तरीके से नशीले पदार्थों, धन तथा अन्य सामाग्री की सप्लाई पर पूर्ण तरीके से अंकुश लगाया जा सके।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला के नुरपुर विधानसभा क्षेत्र, इंदौरा, फतेहपुर तथा जसवां प्रागपुर के कुछ इलाके पंजाब की सीमाओं से सटे हैं तथा इन क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के लिए प्लान भी तैयार किया गया है जिस के लिए कांगड़ा जिला तथा होशियारपुर, पठानकोट पुलिस प्रशासन की ओर से नोडल आफिसर भी तैनात किए जाएंगे।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य मार्गों तथा अन्य प्रवेश स्थानों पर भी सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की जाएगी ताकि आगामी विस चुनावों को निष्पक्ष तथा शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न करवाया जा सके। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि होशियारपुर तथा पठानकोट प्रशासन के साथ सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थित प्रिंटिग प्रेस के संचालकों को भी पार्टियों या प्रत्याशियों की चुनाव सामग्री प्रकाशित करने से पहले नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए कहा गया है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला प्रशासन नियमित तौर पर होशियारपुर तथा पठानकोट पुलिस प्रशासन के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वर्चुअल माध्यम से समीक्षा बैठकें आयोजित करेगा ताकि बेहतर समन्वय के साथ कार्य किया जा सके। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा खुशाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक नुरपुर अशोक रत्न, अतिरिक्त उपायुक्त गंधर्वा राठौढ़, एडीएम रोहित राठौर सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।