Categories

पीएम मोदी का झूठा राष्ट्रवाद, देश प्रेम देश के लिए बड़ा ख़तरा : रिटायर्ड कर्नल रोहित चौधरी

धर्म – जाति के बाद अब अग्निवीर के नाम पर देश के युवाओं को बांट रहे मोदी
4 जून को मोदी की विदाई का दिन हुआ है निश्चित

शिमला : देश की जनता के साथ देश के सैनिकों ने भी पीएम मोदी की विदाई का दिन निश्चित कर दिया है। देश के सबसे झूठे व्यक्ति मोदी की विदाई 4 जून को सुनिश्चित हो गई है। यह बात शिमला में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान एआईसीसी एक्स सर्विसमैन विभाग के चेयरमैन रिटायर्ड कर्नल रोहित चौधरी ने कही। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी झूठ बोलकर देश को बरगला रहे हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी देश को जाति -धर्म के नाम पर तो बांटते ही हैं लेकिन अब अग्निवीर योजना के नाम पर भी देश के युवाओं को बांट रहे हैं।

कर्नल रोहित चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी का राष्ट्रवाद ,देश प्रेम सब झूठा है। पीएम मोदी सेना को दिए फंड पर भी झूठ बोल रहे हैं। मोदी ने 2015 सेना को दिए फंड पर कहा था कि उन्होंने 5300 करोड़ दिया है उसके बाद राजस्थान में चुनाव के दौरान कहते हैं कि सेना को 70 हजार करोड़ रुपए दिए उसके बाद रेवाड़ी में 2 माह पहले कहते हैं कि एक लाख करोड़ दिए और दो दिन पहले मंडी में कहते हैं कि सवा लाख करोड़ रुपए दे दिया। यह किस तरह से दिनोंदिन झूठ पर झूठ बोलते हैं यह अब सार्वजनिक हो चुका है। इनकी झूठी वाणी देश के सैनिकों को भी बरगला रही है।

कर्नल रोहित चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी में सेना की पुरानी भर्री कर अग्निवीर योजना लाकर देश के युवाओं को बर्बाद करने का काम किया है। 14 जून 2022 को लाई गई अग्निवीर योजना युवाओं के हित में नहीं है वह क्या देश की रक्षा कर पाएगा। मोदी जी अग्निवीर योजना से एक लाभार्थी तो दिखा दीजिए।

उन्होंने कहा कि मोदीजी ने अग्निवीर योजना पर सफाई देने के लिए दो अनमोल रत्न अमित शाह और राजनाथ सिंह को उतारकर कहते हैं कि कांग्रेस देश को भृमित कर रही लेकिन देश को भ्रमित तो मोदी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 4 साल अग्निवीर में काम करने के बाद पैरामिलिट्री फोर्स में 10 फ़ीसदी कोटे के साथ जॉब देंगे क्या इन्होंने एक भी नोटिफिकेशन निकाली क्या ? उन्होंने पूछा कि मोदी जी यह बताएं 18 में भर्ती होने वाला युवक 22 साल में रिटायर होगा कहाँ जाएंगे। उन्होंने कहा कि 7 लाख 82 हजार पद पूर्व सैनिकों के पद खाली हैं उन्हें क्यों नहीं भरा जा रहा। यही काम अग्निवीर जवानों के साथ होने वाला है। जिन्हें सरकारी खर्चे पर ट्रेनिंग देकर इंडस्ट्रियल हाउस सिक्योरिटी के तौर पर नौकरी देंगे। उन्होंने मोदी से पूछा कि अग्निवीर क्या देश की सुरक्षा कर पाएंगे। अग्निवीरों को न तो अकेले स्वतंत्र, सेंसेटिव और हार्ड जगह पर तैनात नहीं किया जा सकता। सेना में देश के लिए शहीद होने पर भी शहादत में भेदभाव कर दिया है। जो सैनिक 15 साल तक रेगुलर, पूरी सैलरी पेंशन, एक्स सर्विसमैन का दर्जा, बच्चों के परिवार के लिए मेडिकल सुविधा, शिक्षा समेत अन्य सुविधाएं मिलती थी उन सभी सुविधाओं से अग्निवीर वंचित रहेगा।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की नीच मानसिकता के चलते आज देश की सेना में भर्तियां नहीं हो रही हैं इसलिए उन्होंने अग्निवीर जैसी योजना लाकर देश के युवाओं पर थोपी है। उन्होंने कहा कि पूंजीपति दोस्तों के लिए अग्निवीरों को ट्रेनिंग दी जा रही है। और बच्चों के भविष्य को अंधकार में डाला जा रहा है।

कर्नल रोहित चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि 2017 में 7 लाख में से डेढ़ लाख बच्चे सेना परीक्षा पास कर चुके थे। लेकिन मोदी के तुगलकी फरमान के चलते इन्हें बाहर का रास्ता दिखाया। कर्नल रोहित चौधरी ने कहा कि केंद्र में 4 जून को कांग्रेस व इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही अग्निवीर योजना खत्म कर पुरानी सेना भर्ती प्रक्रिया बहाल की जाएगी। देश को पूर्व की तरह मजबूत और सशक्त किया जाएगा।