Categories

भाजपा के जुमलों से परेशान जनता कर रही बीजेपी प्रत्याशियों का काले झंडे से विरोध : संजय अवस्थी

शिमला : देश की जनता भाजपा की जनविरोधी नीतियों और जुमलों से परेशान है। जिसका सीधा असर लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान देखा जा रहा है। जहां भाजपा प्रत्याशियों को काले झंडे के साथ गो बैक के नारों से करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं देश के कई राज्यों में भाजपा प्रत्यशियों को विधानसभा क्षेत्रों के भीतर भी एंट्री करना मुश्किल हो गया है। भाजपा प्रत्याशियों की दशा देखकर प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी ने कड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जिस तरह बीते 10 वर्षों में पीएम मोदी ने देश को अस्थिर कर देश की जो दुर्दशा की है उसका खामियाजा आज भाजपा के प्रत्याशियों को झेलना पड़ रहा है।

अवस्थी ने कहा कि भाजपा राज में बीते दस वर्षों में देश महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी और महिलाओं पर होने वाले अत्याचार में दुनिया के टॉप देशों में जाना जा रहा है। पीएम मोदी के राज में दुनिया में भारत की साख गिरी है इतना ही नहीं पड़ोसी देश चीन,पाकिस्तान, नेपाल ,भूटान और कनाडा जैसे देश भी आंख दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी की जनविरोधी नीतियों के चलते जो एलपीजी गैस 2014 में 400 रुपए में मिलती थी आज वही एक हजार रुपए में मिल रही है, डीजल- पेट्रोल 100 के पार पहुंचा है, रुपए के मुकाबले एक डॉलर की कीमत 83 रुपए पहुंच गई, हंगर इंडेक्स रैंक में 111 वें रैंक पर और महिलाओं की सुरक्षा में 128 वें रैंक पर जबकि लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ प्रेस फ्रीडम में 161 रैंक पर पहुंचा है। जो यह दर्शाता है कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है जिसके लिए पीएम मोदी और उनके बड़बोले मंत्री जिम्मेदार है। अवस्थी ने कहा कि दस वर्ष के राज के बाद भी भाजपा के पास आज कोई मुद्दा नहीं है भाजपा मुद्दाविहीन होकर लोगों को 2047 का जुमला दिखा रही है।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा की हालत यह हो गई है कि न तो उनके पास कोई मुद्दे बचे हैं और न ही जनता को गुमराह कर पा रहे हैं। आज जिस तरह से लाहुल स्पिति के काजा में भाजपा प्रत्याशी कंगना रनौत को काले झंडे व गो बैक के नारे से विरोध का सामना करना पड़ा है वह प्रदेश की जनता के बीच भाजपा के प्रति गुस्सा दिखाई दे रहा है। उधर , हरियाणा में भी भाजपा प्रत्याशियों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा प्रत्याशियों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है तो दूसरी ओर कांग्रेस सरकार की कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर कांग्रेस प्रत्याशियों को सर आंखों पर बैठा रही है। उन्होंने कहा सीएम सुखविंदर सिंह के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने मात्र 15 माह के अल्पकाल समय में कई जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारकर प्रदेश के सभी वर्ग को लाभ पहुंचाया है। जिसके चलते प्रदेश की जनता कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में खुलकर आ रही है।