Categories

एक जून को धनबल पर बिकने वाले विधायक को जनता सिखाएगी सबक : सीएम

शिमला : लोकसभा चुनाव के दौरान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कुटलैहड़ में कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांगा। इस दौरान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 75 साल में कांग्रेस ने हमीरपुर संसदीय सीट पर इतिहास रचा है जहां पहला एक सीएम और एक डिप्टी सीएम दिया है। उन्होंने कहा कि जनता की अदालत में दोनों की परीक्षा है। एक ओर हमारी परीक्षा है तो दूसरी ओर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्र में मंत्री अनुराग ठाकुर की भी परीक्षा दांव पर है। जिस संसदीय क्षेत्र का सीएम और डिप्टी सीएम होते हैं वहां की जनता को किसका साथ देना है यह सब जानती है। उन्होंने कहा कि इस बार क्षेत्र की जनता 30 साल का इतिहास बदलेंगी।

सीएम ने कहा कि बीडीएस का चुनाव न जीतने वाले को कांग्रेस ने टिकट दिया था लेकिन ईमान बेच अपनी विधायकी भाजपा को बेच दिया। लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी विवेक शर्मा को विधानसभा में टिकट न मिलने के बाद भी आपका काम किया है। इस बार इन्हें जीताकर भेजना है ताकि आपके काम और तेजी से कर सकें। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव हिमाचल सरकार को बनाने के लिए नहीं जिसने कांग्रेस ने आपको वोट देने का अधिकार दिया है उसे जीताकर भेजना है अपने वोट का सही इस्तेमाल करना है। उन्होंने कहा कि जनता की भावनाओं का सौदा करने वाले को एक जून को सबक सिखाना है। एक जून को चारों लोकसभा और छह विधानसभा सीटों को जिताना है।

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश की मजबूत सरकार को गिराने के भाजपा ने जो घिनौना काम किया है उसका जवाब देने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार 15 माह के भीतर कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं जिसमें विधवा महिलाओं के बच्चों का 27 साल तक सारा खर्चा सरकार उठाएगी। प्रदेश के चार हजार अनाथ बच्चों को आश्रय दिया है। इसके अलावा प्रदेश की महिलाओं कक 1500 रुपए देने की जो गांरटी दी थी उसे भी लाहुल स्पिति से शुरु कर दिया है। लेकिन प्रदेश की अन्य महिलाओं को भी यह 1500 रुपए मिलने वाले थे उससे पहले ही बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत कर रोकने का काम किया है।

अब यह पैसे चुनाव आचार संहिता खत्म होते ही दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों बागवानों की फसलों के साथ साथ गाय भैंस के दूध के दाम बढ़ाए हैं। उन्होंने कहा कि एक जून कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर अपने क्षेत्र का विकास करने के लिए सहयोग करें।