Categories

जोगिन्द्र कंवर बने हिमाचल उपभोक्ता संरक्षण परिषद के अध्यक्ष

शिमला : हिमाचल उपभोक्ता संरक्षण परिषद का साधारण अधिवेशन शिमला में सम्पन्न हुआ। बैठक की अध्यक्षता शशि शर्मा उप-निदेशक (विधिक) खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, हिमाचल प्रदेश ने की। बैठक में परिषद् के अध्यक्ष स्वर्गीय शिवदत्त भारद्वाज को श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन रखा।
बैठक में नई कार्यकारिणी का चुनाव किया गया। आम सहमति से जोगिन्द्र कंवर को हिमाचल उपभोक्ता सरंक्षण परिषद् का अध्यक्ष, ओसवाल्ड लौरेन्स को वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रणजीत सिंह धीमान को उपाध्यक्ष (प्रशासन) तथा अनोखी राम वर्मा को वित्त सचिव चुना गया। आम सहमति से यह भी फैसला लिया गया कि परिषद् के पांच-पांच उपाध्यक्ष, महामन्त्री व संगठन मन्त्री तथा 10 कार्यकारणी सदस्य नामित किए जाएंगे। बैठक में कुछ अन्य प्रस्ताव जैसे परिषद् का कार्यालय कंवर निवास कनलोग में खोलने तथा नए सदस्य बनाने बारे भी निर्णय लिए गए। गोविन्द वर्मा ने परिषद् के 31 मार्च, 2022 तक के लेखा जोखा आम सभा के सामने रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया।
बैठक में कैलाश चन्द्र गौर सेवा निवृत हि0प्र0से0 नियन्त्रक विधिक माप विज्ञान ने विशेष आमन्त्रित सदस्य के रूप में भाग लिया तथा परिषद् के कार्य से प्रभावित होगा इसकी सदस्यता ग्रहण की।
जोगिन्द्र कंवर ने अध्यक्ष निर्वाचित होने के उपरान्त सभी उपस्थित सदस्यों का आभार जताया और कहा कि उन्हें जो कार्यभार सौंपा गया है वह पूर्ण निष्ठा के साथ निभाएंगे। आम सभा में संकल्प लिया गया कि परिषद् जो कि एक नेशनल लेबल की संस्था है उसे भविष्य में चलाने हेतू सभी सदस्य बढ़चढ़ कर भाग लेगें।