रोजगार का मौका, इंटरव्यू 20 मार्च को

सोलन: समेकित बाल विकास परियोजना धर्मपुर के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 02 पद तथा आगंनबाडी सहायिकाओं के 03 रिक्त पदों को भरने के लिए वाॅक-ईन-इन्टरव्यू 20 मार्च, 2023 को प्रातः 10.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी बाल विकास परियोजना अधिकारी के विभागीय प्रवक्ता ने दी।
उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी वृत्त पट्टा के अंतर्गत ग्राम पंचायत सुरजपुर के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र हरीपुर तथा आंगनबाड़ी वृत्त पटटा के अंतर्गत ग्राम पंचायत सुरजपुर के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र टिपरा में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा।
 इसी प्रकार आंगनबाड़ी वृत्त पट्टा के अंतर्गत ग्राम पंचायत पट्टानाली के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र कथलोह, आंगनबाड़ी वृत्त बरोटीवाला के अंतर्गत ग्राम पंचायत बरोटीवाला के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र बल्याना तथा आंगनबाड़ी वृत्त बरोटीवाला के अंतर्गत ग्राम पंचायत मन्धाला के तहत आंगनबाड़ी केन्द्र कुल्हाडीवाला में आंगनबाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाएगा।
उन्होंने कहा कि आवेदनकर्ता को इन पदों के लिए 18 मार्च, 2023 सांय 05.00 बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय में अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकता है।
उन्होंने कहा कि उपरोक्त पदों के लिए वही महिला उम्मीदवार पात्र होंगी जो सम्बन्धित आंगनवाड़ी केन्द्र के लाभान्वित क्षेत्र में प्रथम जनवरी 2023 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से सम्बन्ध रखती हांे। उन्होंने कहा कि इसके लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता उम्मीदवार के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो उत्तीर्ण तथा आंगनबाड़ी सहायिका के लिए आठवीं उत्तीर्ण होना चाहिए परंतु पांचवी पास महिला पर यदि अन्य शर्ते पूरी करती हो तो विचार किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार द्वारा जारी एवं प्रतिहस्ताक्षरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। 
उन्होंने कहा कि आवेदक को आवेदन पत्र के साथ आयु, शैक्षणिक योग्यता, जाति, दिव्यांग, विधवा, अनुभव, हिमाचली, परिवार रजिस्टर की नकल व अन्य योग्यता प्रमाणपत्रों की प्रमाणित प्रतियां साक्षात्कार के समय या इससे पूर्व जमा करवाने होंगे। उम्मीदवारों को पंचायत सचिव अथवा तहसीलदार से प्रतिहस्ताक्षरित स्थाई निवासी का प्रमाण पत्र लाना भी अनिवार्य है। आय प्रमाण पत्र तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार या इनसे उच्च स्तर के अधिकारी द्वारा प्रतिहस्ताक्षरित होना चाहिए। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के दिन इन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां अपने साथ लानी होंगी। 
अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार नज़दीक के बाल विकास परियोजना अधिकारी धर्मपुर के कार्यालय दूरभाष नम्बर 01792-264037 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *