Categories

मातृ शक्ति की ताकत से भारत बनेगा 2047 तक विकसित राष्ट्र : कंगना रनौत

विकसित भारत के मील का पत्थर बनेगा महिला आरक्षण विधेयक
आजादी के सौवें वर्ष तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिया है देश को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प ।

मंडी : भाजपा मंडी लोकसभा प्रत्याशी कंगना रनौत ने आज अपने चुनावी अभियान में सरकाघाट विधानसभा के दर्जन भर कार्यक्रमों में भाग लिया उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित देशों में शामिल करने के लिए हम सभी देश वासियों का सहयोग आवश्यक है व महिला शक्ति का योगदान सबसे महत्वपूर्ण है कोई भी राष्ट्र तब तक विकसित नहीं बन सकता जब तक उस राष्ट्र में रह रहीं महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित ना हो। आज महिलाएं देश और दुनिया में नेतृत्व देने का काम कर रहीं हैं और महिलाएं दुनिया के कई राष्ट्रों का प्रतिनिधित्व भी कर रहीं है अंतरिक्ष से लेकर सांसद तक भारतीय महिलाओ ने भी अपनी शक्ति का लोहा मनवाया है

उन्होंने बताया कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार महिलाओं की भागीदारी देश के विकास में सहायक हो उसके लिए अनेकों योजनाएं चलाई है हाल ही में लोकसभा और राज्यसभा दोनों ने महिला आरक्षण विधेयक 2023 (128वाँ संवैधानिक संशोधन विधेयक) अथवा नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित कर दिया। यह विधेयक लोकसभा, राज्य विधानसभाओं और दिल्ली विधानसभा में महिलाओं के लिये एक-तिहाई सीटें आरक्षित करता है महिला आरक्षण बिल यह सुनिश्चित करेगा कि संसद में आधी आबादी का पर्याप्त प्रतिनिधित्व हो। राजनीतिक क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी से यह सुनिश्चित होगा कि वे महिलाओं के मुद्दों के प्रति ग्रहणशील हों, सशक्त हों । महिला कोयर योजना, महिला समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, स्टैंडअप इंडिया योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, फ्री सिलाई मशीन योजना, महिला शक्ति केंद्र योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, मुद्रा लोन योजना जैसी असंख्य योजनाएं महिला समृद्धि एवं मातृ शक्ति को और प्रबल करने के लिए चलाई गईं है जिससे की महिलाओ का योगदान भी राष्ट्र निर्माण में बढ़ेगा।

कंगना ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं का बार-बार पाकिस्तान प्रेम जागना दिखाता है कि ये रहते तो हिंदुस्तान में हैं, मगर इनका दिल पाकिस्तान में बसता है। कांग्रेस और पाकिस्तान का नापाक रिश्ता क्या कहलाता है? बार-बार कभी कांग्रेसी पाकिस्तान की गोद में बैठ जाते हैं तो कभी पाकिस्तान कांग्रेस की गोद में बैठ जाता है? इन लोगों को भारत में रहते हुए पाकिस्तान का गुणगान करने कि आखिर जरूरत क्यों पड़ती है? यह अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए कैसी घिनौनी राजनीति है जो भारत के चुनाव के समय पाकिस्तान का गुणगान करवाती है? यह कैसी राजनीति है जो भारत की हजारों एकड़ भूमि को पाकिस्तान को सौंप देती है?

भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि महिला आरक्षण बिल को हमेशा रोकने का प्रयास किया इंडी गठबंधन के लोग आज महिला सांसद को पीट रहे हैं पूरा कांग्रेस गठवन्धन स्वाति मालीवाल के चरित्र हनन में लगा हुआ है व केवल चुने हुए मुद्दों पर बोलते हैं और यही हाल हिमाचल में कांग्रेस का है पहले प्रतिभा सिंह उन्हें चीज कह कर संबोधित करतीं हैं फिर उनके सुपुत्र मंदिरों में जाने पर मन्दिर साफ करने की ओछी मानसिकता का परिचय देते हैं उन्होंने कहा कि मंडी लोकसभा के लोग ऐसे घोर महिला विरोधियों को आइना दिखाने का काम करेगी उन्होंने लोगों इस लोकतंत्र के पर्व में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित करने और पुन: प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में एक मज़बूत सरकार बनाने के लिए वोट करने का आग्रह किया।