Categories

राज्यपाल ने राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, छोटा शिमला में छात्रों से संवाद किया

शिमला : राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, छोटा शिमला का दौरा किया और उन्होंने दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को पुस्तकें भेंट कर दीपावली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने विद्यार्थियों से पाठ्यक्रम के विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की। उन्होंने विद्यार्थियों से एक शिक्षक और एक दोस्त के रूप में वार्षिक परीक्षाओं की तैयारियों, स्व-अध्ययन और उनकी दैनिकचर्या के बारे में भी बातचीत की।
उन्होंने विद्यार्थियों को पाठ्य पुस्तकों के अतिरिक्त विभिन्न विषयों की अन्य पुस्तकें पढऩे की भी आदत विकसित करने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि आप अध्ययन करेंगे तभी अधिक ज्ञान अर्जित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पुस्तकें हमारी सच्ची दोस्त और मार्गदर्शक हैं जो न केवल सकारात्मक सोच को विकसित करती हैं, बल्कि हमें जीवन में सफलता का मार्ग भी दिखाती हैं। इसके उपरांत, प्रधानाचार्य मीना शर्मा ने स्कूल की ओर से आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल का स्वागत किया और विभिन्न उपलब्धियों का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर राज्यपाल ने शिक्षकों का आह्वान किया कि वे विद्यार्थियों में अध्ययन की आदत विकसित करने में अपना सकारात्मक सहयोग दें। उन्होंने स्कूल के पुस्तकालय को और विकसित करने और छात्रों को अच्छी पुस्तकें पढऩे के लिए प्रेरित करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि वे शीघ्र ही स्कूल में स्थापित स्मार्ट क्लासरूम का भी निरीक्षण करेंगे।