Categories

आबकारी विभाग ने 106000 लीटर अवैध शराब पकड़ी

सिरमौर : राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा गठित टास्क फोर्स ने गुप्त सूचना के आधार पर जिला सिरमौर की पावंटा साहिब तहसील के अंतर्गत टोका नागला एवं खारा के जंगलो में बड़ी कार्रवाई करते हुए 106000 लीटर अवैध शराब पकड़ी।
उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी जिला प्रभारी हिमांशु पंवार के नेतृत्व में गठित विभागीय टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर खारा के जंगलो में दो स्थानों में कार्रवाई की। इस कार्रवाई में टोका नागला में लगभग 98000 लीटर अवैध कच्ची शराब को आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कब्जे में लेकर नियमानुसार नष्ट किया गया। इसी जंगल में छानबीन करते हुए खारा में 8000 लीटर अवैध कच्ची शराब को कब्जे में लेकर नष्ट किया गया। कानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए टीम ने मौके पर ही ड्रम, तिरपाल व इस्तेमाल की गई अन्य सामग्री की वीडियोग्राफी की।
राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि आदर्श चुनाव संहिता के अंतर्गत टास्क फोर्स प्रदेश में अवैध शराब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है। सीमान्तवर्ती क्षेत्रों में टीमों द्वारा प्रत्येक वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है तथा संदिग्ध स्थानों का निरिक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आबकारी अधिनियम के अंतर्गत औचक निरीक्षण किया जा रहा है। शराब से सम्बंधित किसी भी गतिविधि को रोकने का हर संभव प्रयत्न किया जा रहा है। अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाये।
उन्होंने कहा कि शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के बारे में कोई भी व्यक्ति टोल फ्री नंबर 1800-180-8062 पर सम्पर्क कर सकता है या व्हाट्सएप नंबर-9418611339 पर भी शिकायत कर सकता है।