Categories

समूचे राज्य सहित धर्मपुर क्षेत्र में विकास की मुहिम तीव्र गति से : महेन्द्र सिंह ठाकुर

मंडी : महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में पुन: भाजपा सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सत्ता में आएगी। भाजपा सरकार ने विकास की मुहिम समूचे प्रदेश व धर्मपुर हल्के में चलाई हुई है, उसे और तेज रफ्तार से चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र को आदर्श मॉडल बनाने के बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं। वे आज धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के झंगी, धलारा, कोठवां, बंह, चतरौन, नेरी, ग्वैला, दत्तवाड़, घनाला व संधोल में जन-समूहों को संबोधित कर रहे थे।
इससे पूर्व उन्होंने करीब 40 करोड़ रुपए से प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतर्गत धर्मपुर विकास खंड की विभिन्न पंचायतों के छूटे हुए क्षेत्रों के लिए उठाऊ सिंचाई योजना तथा लगभग 3 करोड़ रुपए से किसान भवन कोठुआं का शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त करीब 1.10 करोड़ रुपए से लोअर धलारा से द्रुभ जीप योग्य सम्पर्क सड़क तथा करीब 1.60 करोड़ रुपए से निर्मित मसोत खड्ड पर स्पैन पुल के लोकार्पण किये।
जल शक्ति मंत्री ने कहा कि इस सिंचाई योजना के बनने से धलारा व द्रुभ पंचायतों के सभीं लोगों की जमीनों को सिंचाई की सुविधा उपलब्ध होगी। वहीं, अब वे पारंपरिक फसल की बिजाई के साथ-साथ नकदी फसलों व फलों के पौधे लगा करके अच्छी बंपर पैदावार ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि नकदी फसलों व फलों की अच्छी बंपर पैदावार होने पर किसानों व बागवानों की उपज को नजदीक सब्जी मंडियों तक पहुंचाने के लिए हर-संभव प्रयास किए जाएंगे। इससे लोगों को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि मसोत खड्ड पर स्पैन पुल बनने से कोठुआं, चतरैंण सहित संधोल वासियों को सुगम्य यातायात की सुविधा मिलेगी। वहीं, बरसात के मौसम में यातायात की मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा।
जल शक्ति मंत्री ने कहा कि अगली बार जब प्रदेश में परिसीमन आयोग विधानसभा क्षेत्रों की सीमाओं का पुनर्निर्धारण करने के लिए आएगा, तब धर्मपुर, सरकाघाट व जोगिंदर नगर विधानसभा क्षेत्रों के बीच में एक और नया विधानसभा क्षेत्र बनाया जाएगा और बिलासपुर व कुल्लू की तर्ज पर धर्मपुर को जिला बनाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि धर्मपुर हल्के में तमाम महकमों के सभी बड़े-बड़े कार्यालय खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि गत पौनें 5 वर्षों के दौरान धर्मपुर हल्के में करीब 3 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा विविध विभागों के जरिए अनेक स्कीमों पर खर्च किए जा रहे हैं। इस अवसर पर जल शक्ति मंत्री ने महेंद्र सिंह ठाकुर ने लोगों की समस्याओं को भी सुना और तमाम महकमों के अधिकारियों को इनकी समस्याओं के त्वरित समाधान करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने चौखडू मैदान के लिए दस लाख रुपये देने की अनुशंसा की।
इस अवसर पर भाजपा धर्मपुर मंडल वरिष्ठ उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह, भाजपा जिला कार्यकारिणी सुंदरनगर के सदस्य ललित ठाकुर, नेरी पंचायत के उप प्रधान विजय कुमार, पूर्व प्रधान अंजना देवी, दत्तवाड़ पंचायत प्रधान वीर सिंह, उप प्रधान जगदीश, गोला पंचायत प्रधान पंकज, अधीक्षण अभियंता जल शक्ति रोहित दुबे, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विजय चौधरी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति राकेश पराशर, खंड विकास अधिकारी धर्मपुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।