Categories

उपायुक्त आदित्य नेगी ने अस्थाई बस अड्डे पर बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के दिए निर्देश

शिमला : उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज आईजीएमसी के निकट नगर निगम की पार्किंग से चल रहे अस्थाई बस अड्डे का निरीक्षण किया और अधिकारियों को यहां पर यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यहां से ऊपरी शिमला के लिए बसों का संचालन किया जा रहा है और यात्रियों को यहां बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि अस्थाई बस अड्डे पर बुनियादी सुविधाओं में सुधार किया जाएगा। यहां पर यात्रियों की सुविधा के लिए बैंच, पेयजल तथा लाइट आदि की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि यहां पर शौचालय की व्यवस्था कर दी गई है लेकिन उनकी बेहतर साफ-सफाई और बेहतर प्रबंधन होना चाहिए ताकि मुसाफिरों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।
आदित्य नेगी ने बस अड्डे पर बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था के साथ-साथ नगर निगम शिमला को गंदगी हटाने के निर्देश दिए ताकि बसों के लिए पर्याप्त स्थान उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि इस स्थान पर नगर निगम शिमला के कुछ टिप्पर भी पार्क किए जाते हैं, जिनकी पार्किंग के लिए अन्य उपयुक्त स्थान का चयन किया जाना चाहिए ताकि बसों के संचालन में कोई असुविधा न हो।
उपायुक्त आदित्य नेगी ने इसके बाद लक्कड़ बाजार बस स्टैंड पर स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि लक्कड़ बाजार बस स्टैंड पर रिज के लिए एस्केलेटर एवं लिफ्ट लगाने का कार्य किया जा रहा है, जिससे शिमला आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिलेगी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी (कानून एवं व्यवस्था) राहुल चौहान, उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी भानु गुप्ता, नगर निगम शिमला आयुक्त आशीष कोहली सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।