Categories

भाजपा ने किया हिमाचल का विकास, कांग्रेस विरोध तक सीमित : अनुराग ठाकुर

शिमला : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सांसद व केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज इन्दौरा, पावंटा साहिब व ऊना में विशाल जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए भाजपा द्वारा हिमाचल का चहुंओर विकास करने व कांग्रेस द्वारा भाजपा के विकास कार्यों पर रोक लगाने व उसका विरोध करने की बात कही है।
अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के विकास के दावों की पोल खोलते हुए जनता को सच्चाई से रूबरू कराया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के विकास के रवैये को अटकाने भटकाने और लटकाने वाला बताया। उन्होंने जनता के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि हिमाचल के विकास को रोकने के लिए कांग्रेस ने कई बार अड़ंगे लगाये हैं।
इसी मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हम कई बार हिमाचल के लिए कई बड़े-बड़े प्रोजेक्ट लेकर आते थे और कांग्रेस के लोग उन्हें रोकने का काम करते थे। हम हिमाचल प्रदेश के लिए 1470 करोड़ रुपये का एम्स का प्रोजेक्ट लेकर आएं लेकिन कांग्रेस ने हमें 4 सालों तक जमीन नहीं दी। साल 2010 में हिमाचल के युवाओं के लिए हम सेंट्रल यूनिवर्सिटी लेकर आए लेकिन कांग्रेस ने 8 सालों तक इसमें प्रशासनिक रुकावटें बनाये रखी। साल 2012 में हम लोग हाइड्रोकार्बन इंजीनियरिंग कॉलेज का प्रोजेक्ट मंजूर करवाया कांग्रेस ने इसे भी 7 सालों तक रोके रखा।
ठीक इसी तर्ज पर हमने मेडिकल कॉलेज मंजूर करवाएं कांग्रेस ने चार 4 सालों तक हमें जमीन नहीं दी। साल 2014 में हम आईआईएम लेकर आएं कांग्रेस ने उसे भी रोके रखा। हमने लाने का काम किया और कांग्रेस ने रुकवाने का काम किया। हम विकास की राह पर चलते थे और ये लोग विरोध करते थे।
जनसभा में मौजूदा आम लोगों के बीच अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस के काले कारनामों को रखा और 2014 से पहले और अबके हालातों की तस्वीर पेश की। उन्होंने कहा कि-साल 2014 से पहले गांधी परिवार के सोनिया गांधी और राहुल गांधी उनके अपने संसदीय क्षेत्र में तीन-तीन किलोमीटर लंबी झुग्गियां झोपडिय़ां थी रायबरेली और अमेठी में। उन झुग्गियों में गरीब तबके के लोग रहते थे। उनके पास बिजली नहीं थी, गैस चूल्हा नहीं था, शौचालय नहीं थे। पानी भरने के लिये लोग चार-चार किलोमीटर जाते थे। बीमार होने पर जमीन गिरवी रखकर इलाज करवाना लोगों के लिये आम बात बन गयी थी। कांग्रेस की इन नाकामियों के बाद मोदी सरकार आयी, जिसने हाशिये पर जी रहे लोगों को 3 करोड़ 22 लाख पक्के मकान बनाकर दिये। हर घर को बिजली नसीब हुई। 4-4 एलईडी बल्ब दिये, हर बहन को चूल्हा और सिलेंडर दिया। हर घर में नल से जल की सुविधा दी गयी। 12 करोड़ पक्के शौचालय बनवाये गये। बैंक में सभी के खाते खुलवाये और उनमें पैसे भी डाले मोदी सरकार ने। पांच-पांच लाख रूपये का आयुष्मान भारत के तहत फ्री इलाज करवाने का काम भी मोदी सरकार ने किया।
पावंटा साहिब में चुनावी जनसभा के दौरान अनुराग ठाकुर ने सिख धर्म के प्रति मोदी सरकार के झुकाव और शानदार कामों का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने करतारपुर साहिब कॉरिडोर और अफगानिस्तान से सिखों का सकुशल वापसी के मुद्दे को उठाया और कहा कि हिंदुस्तान में आजादी के बाद अगर किसी ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुलवाया तो इसका सीधा श्रेय मोदी सरकार को जाता है। श्री गुरु नानक देव का 550वां प्रकाशोत्सव पर्व हो या श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाशोत्सव ये देश में काफी धूमधाम से मोदी सरकार के राज में मनाये गये। श्रद्धालुओं की सहूलियत को देखते हुए श्री हेमकुंड साहिब में नरेंद्र मोदी सरकार ने रोप-वे बनाने का काम शुरू किया। अफगानिस्तान से सिख भाई बहनों और श्री गुरु ग्रंथ साहिब को सम्मान पूर्वक वापस लाने का काम मोदी सरकार ने किया।