Categories

अविनाश राय खन्ना भाजपा कार्यकर्ताओं को दे रहे अहम टिप्स

शिमला : भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने बूथ स्तर पर पार्टी को करीब से एक करने का काम किया है, वह हमीरपुर-कांगड़ा के दौरे पर हैं और प्रदेश भर के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। जहां वह सूबे में भाजपा के डैमेज कंट्रोल एजेंडे पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं।
अविनाश राय खन्ना के पास काम करने का एक अनूठा तरीका है जहां वह बूथ त्रिदेव के घरों में परिवार मिलन और सह भोज कर रहे हैं जहां जमीन पर पूरी प्रतिक्रिया ले रहे हैं, उसी का नतीजा यह है कि पार्टी दिन-ब-दिन मजबूत होती जा रही है।
प्रदेश के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में कार्यकर्ता उनके दौरे की सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
अविनाश राय खन्ना नियमित रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने के लिए मार्गदर्शन कर रहे हैं और वे पार्टी पर चुनाव प्रबंधन कार्यक्रम पर व्यापक चर्चा कर रहे हैं।
खन्ना नियमित रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं को संगठन के कामकाज और पूरे राज्य में पार्टी द्वारा चलाए जा रहे चुनाव अभियान के बारे में सुझाव और प्रशिक्षण दे रहे हैं।

खन्ना पार्टी की ओर से आयोजित बड़ी रैलियों में भी कार्यकर्ताओं को लामबंद करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।
उन्होंने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर और कुल्लू रैली में अहम भूमिका निभाई थी।

खन्ना ने पार्टी के सभी 17 जिला और 74 मंडल निकायों की बैठकें की हैं।
खन्ना ने कहा कि कार्यकर्ताओं में जोश है और वे हिमाचल प्रदेश में सरकार दोहराने के मूड में हैं।

खन्ना ने पंचायती राज संस्थाओं के सभी निर्वाचित सदस्यों से भी मुलाकात की, जहां उन्होंने चुनाव प्रबंधन में सकारात्मक तरीके से काम करने के टिप्स भी दिए।

खन्ना ने हिमाचल प्रदेश की डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों पर अत्यधिक प्रसन्नता व्यक्त की।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के समग्र विकास के लिए कड़ी मेहनत की है।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और सह प्रभारी संजय टंडन ने ग्राउंड जीरो पर पार्टी को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई है।
हाल ही में राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का भी दौरा हिमाचल में सफल रहा है।
उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत, उनकी देखभाल और गृहणी सुविधा योजना जैसी प्रमुख योजनाओं से राज्य की आम जनता को काफी फायदा हुआ है।

खन्ना ने मंदिर प्रशासनिक निकायों का भी दौरा किया, जहां उन्होंने फीडबैक भी लिया है और उनके द्वारा प्राप्त सुझावों को लागू करने में काम कर रहे हैं।
उन्होंने पूरे राज्य में कई स्वच्छता अभियान भी चलाए हैं, जिसने स्वच्छ भारत अभियान को जो की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है उसे सक्रियता मिली है।

खन्ना ने दावा किया कि भाजपा जीत की ओर अग्रेसर है और आगामी आम चुनाव में बड़े पैमाने पर जीत हासिल करेगी।
उन्होंने कहा कि एम्स, इंजीनियरिंग कॉलेज, पीजीआई सैटेलाइट सेंटर, फोर लेन प्रोजेक्ट, बल्क ड्रग पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क और कई जल विद्युत परियोजनाएं आम जनता के लिए डबल इंजन सरकार की देन हैं।

डबल इंजन सरकार की कई योजनाएं हैं जिनसे आम जनता को लाभ हुआ है जैसे हिमाचल में अटल पेंशन योजना के तहत 336755 लोगों को लाभान्वित किया गया है।
राज्य में स्टार्ट अप इंडिया योजना के तहत 382.03 करोड़ स्वीकृत किए गए हैं।