Categories

रामपुर एचपीएस के रक्तदान शिविर से एकत्र 51 यूनिट रक्त करेगा जीवन का संचार

रामपुर : रामपुर एचपीएस ने परियोजना चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस शिविर का उद्घाटन कार्यपालक निदेशक / परियोजना प्रमुख रविचन्द्र नेगी ने किया। शिविर का उद्घाटन परियोजना में कार्यरत डॉ. विवेक आनन्द सुरीन मुख्य चिकित्साधिकारी (परियोजना चिकित्सालय), बलजीत सिंह, वरिष्ठ अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन), विवेक भटनागर, वरिष्ठ अपर महाप्रबंधक वित्त एवं लेखा) रोशन कुमार, उप महाप्रबंधक (पीएसआईटी एण्ड सी), राजीव अग्रवाल, उप महाप्रबंधक (ओपीएच) सुधीर कुमार, उप महाप्रबंधक (पीएचएमएम) व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में किया गया। रामपुर एचपीएस, बायल के महिला क्लब की सदस्यों ने भी इस अवसर पर अपनी प्रेरणामयी उपस्थिति दर्ज की।
इस अवसर पर परियोजना प्रमुख ने रक्तदान की आवश्यकता और उसके महत्व पर प्रकाश डाला और अधिक से अधिक लोगों को इस महान कार्य के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि एसजेवीएन प्रबंधन समय-समय पर समाज की सेवा में निरन्तर कार्यरत है। यह रक्तदान शिविर भी एसजेवीएन प्रबंधन के उदार कृत्यों की श्रृंखला का एक हिस्सा है ।
यह रक्तदान शिविर कमला नेहरू चिकित्सालय शिमला की डॉ. कंचन और उनकी टीम के सहयोग से आयोजित किया गया। डॉ. कंचन द्वारा इस अवसर पर सभी उपस्थित लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि शरद नवरात्रि के पावन अवसर पर रामपुर एचपीएस में रक्तदान शिविर का आयोजन गौरव का विषय है। उन्होंने कहा यहां से जितना भी जीवनदायी रक्त एकत्रित किया जाएगा, वह कमला नेहरू चिकित्सालय में भर्ती महिला मरीजों के लिए समर्पित किया जाएगा। महिला सशक्तिकरण के लिए यह रक्तदान शिविर सहायक सिद्ध होगा क्योंकि हिमाचल प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों से जो महिलाएं प्रसूती के लिए आती है और शिमला में उनके कोई भी रिश्तेदार नहीं रहते तो उस स्थिति में उन महिला मरीज़ों में यह एकत्रित रक्त नवशक्ति एवं नवजीवन का संचार करेगा और जीवन में नई आशा की किरण लाएगा।
इस शिविर में रामपुर एचपीएस में कार्यरत कर्मचारियों, उनके परिजनों एवं संविदा कर्मियों ने उत्साह से भाग लिया और कुल 51 यूनिट का रक्तदान किया। इस पुनीत अवसर पर परियोजना प्रमुख रक्तदाताओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।