धर्मशाला, योल कैंट में विद्युत कनेक्शन को एनओसी की जरूरत नहीं : नैहरिया

धर्मशाला : विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि विद्युत का नया मीटर कनेक्शन लेने के लिए अब धर्मशाला नगर निगम तथा योल कैंट क्षेत्र के उपभोक्ताओं को अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य के आम जनमानस के हितों को सर्वोपरि मानते हुए योजनाओं एवं कार्यक्रमों का कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जा रहा है।
विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला स्मार्ट सिटी के तहत विद्युत खंभों को भी बदला जा रहा है ताकि उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं दी जा सकें और विद्युत सप्लाई भी सुचारू रूप से हो सके। उन्होंने कहा कि स्मार्ट मीटर भी स्थापित किए गए हैं स्मार्ट मीटर के तहत उपभोक्ताओं को बिजली खपत के बारे में सही जानकारी प्राप्त होगी।
विशाल नैहरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार ने साठ यूनिट प्रतिमाह विद्युत खपत पर घरेलू उपभोक्ताओं से कोई विद्युत शुल्क नहीं लेने का भी सराहनीय पहल की है इससे गरीब तथा निर्धन लोगों को काफी लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त 125 यूनिट विद्युत खपत पर प्रदेश के घरेलू उपभोक्ताओं से प्रति यूनिट एक रूपया विद्युत शुल्क लिया जाएगा इससे राज्य के 11 लाख के करीब घरेलू उपभोक्ता लाभांवित होंगे।
उन्होंने कहा कि किसानों को भी राहत देते हुए विद्युत शुल्क 50 रूपये से घटाकर तीस पैसे प्रति यूनिट करने की सराहनीय पहल सरकार ने की है। विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी तरह से धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी तथा धर्मशाला में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों को समयबद्व पूरा करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं इस के लिए नियमित तौर पर विकास कार्यों की समीक्षा भी की जा रही है ताकि धर्मशाला को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा सके। उन्होंने कहा कि धर्मशाला विधानसभा के नागरिकों की समस्याओं का त्वरित निदान सुनिश्चित करने के लिए भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।